नोकिया ने रविवार को लगभग 60 वर्षों में पहली बार एक नए लोगो के साथ अपनी ब्रांड पहचान को ओवरहाल करने की योजना की घोषणा की, क्योंकि दूरसंचार उपकरण निर्माता आक्रामक विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। नए लोगो में पांच अलग-अलग आकार हैं जो नोकिया शब्द बनाते हैं और पूरा करते हैं, उपयोग के आधार पर रंगों की एक श्रृंखला के लिए नीले रंग को हटा दिया जाता है।
नोकिया के नए लोगो में पाँच अलग-अलग शेप्स हैं, जो “NOKIA” शब्द को बनाते हैं। पहले केवल ब्लू रंग के बोल्ड और आम शब्द कंपनी का लोगो हुआ करता था। लेकिन अब रंग-बिरंगे कलर कॉम्बिनेशन यूजर्स को लोगो में नजर आ सकते हैं। जो यह दर्शाता है कि कंपनी का नया फोकस अब बिजनेस टेक्नोलॉजी मार्केट पर होगा।
सीईओ ने किया ऐलान
इंटरव्यू के दौरान कंपनी के सीईओ Pekka Lundmark ने बताया कि कंपनी की प्राथमिकता अब केवल स्मार्टफोन्स नहीं है। उन्होनें कहा कि, “अब हम बिजनेस टेक्नोलॉजी कंपनी बन चुके हैं।” नोकिया अलग-अलग बिजनेस और विकल्पों में विस्तार करने की योजना बना रहा है। जिसमें निवेश भी शामिल है।
इन नए स्मार्टफोन्स की हुई पेशकश
कंपनी मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस (MWC 2023) कार्यक्रम में भाग लेने की प्लानिंग कर रही है। एमडब्ल्यूसी Barcelona में 2 मार्च को शुरू होने जा रहा है। इस दौरान सैमसंग, ओप्पो, वीवो और अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन्स से इस दौरान पर्दा हटेगा। हाल ही में नोकिया ने ने अपने तीन नए और बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। जिसमें Nokia C32, नोकिया G22 और नोकिया C22 शामिल हैं।
More Stories
पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा पर गंभीर आरोप के बाद जारी हुआ अरेस्ट वारंट
Gujarat Shocker: Woman Claims Nerve Damage After Doctor Operates on Wrong Leg
Indian-Origin Immigrant Jailed for 5 Years in UK Wickes Assault Case