September 20, 2024

News , Article

Rishabh Pant Captain of India and Temba Bavuma (captain) of South Africa during the 1st T20I match between India and South Africa held at the Arun Jaitley Stadium, Delhi on the 9th June 2022Photo by Deepak Malik/ Sportzpics for BCCI

साउथ अफ्रीका को लगा झटका, टेंबा बावुमा आखिरी टी-20 से बाहर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज पांचवां और आखिरी टी-20 मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले साउथ अफ्रीका टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के कप्तान टेंबा बावुमा चोट के कारण आखिरी टी-20 से बाहर हो गए हैं। पांच मैचों की सीरीज अभी 2-2 से बराबर है। आज टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है। आज तक भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को देश में टी-20 सीरीज नहीं हरा पाई है।

साउथ अफ्रीका पहली बार साल 2015-16 में टी-20 सीरीज खेलने भारत आई थी। 3 मैचों की इस सीरीज में भारत को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। आखिरी टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस सीरीज में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे।वहीं, इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम 2019-20 में टी-20 सीरीज खेलने भारत आई। इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली थे। 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही और इस सीरीज में भी एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।अब आज टीम इंडिया के लिए पहली बार कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत के पास सुनहरा मौका है कि वो मैच जीतने के साथ ही इतिहास में भी अपना नाम दर्ज करा लें।