October 5, 2024

News , Article

फ्लाइंग ऑफिसर मनीषा

फ्लाइंग ऑफिसर मनीषा को मिला राष्ट्रपति से अवॉर्ड

मनीषा, एक फ्लाइंग ऑफिसर, ने वास्तव में वह सब कुछ किया जो उसे करना था और इसके लिए उसे एक विशेष पुरस्कार मिला। उसके गाँव के मुखिया को वास्तव में उस पर गर्व है और वह 19 जून को मिलने आ रही है।

हरियाणा के चुचकवास नामक गांव की मनीषा यादव नाम की एक महिला को फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में हर काम में वास्तव में अच्छा काम करने के लिए राष्ट्रपति द्वारा पुरस्कार दिया गया था। वह करीब एक साल पहले भारतीय वायुसेना में शामिल हुई थीं और जुलाई 2022 से हैदराबाद में प्रशिक्षण ले रही हैं।

मनीषा आर्मी में जाना चाहती थी क्योंकि उसके दादा भी आर्मी में थे। मनीषा के पिता पंचकूला नामक स्थान पर पैसों का काम करते हैं। मनीषा भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय नामक एक स्कूल में गईं और तकनीक के बारे में बहुत कुछ सीखा।

मनीषा ने अपनी पढ़ाई में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, अपने कॉलेज और विश्वविद्यालय दोनों कक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार प्राप्त किया। उसके दादा, जो सेना में हुआ करते थे, ने कहा कि जब वह वही वर्दी पहनकर घर वापस आएगी, तो वह उसे सलाम करके उसका सम्मान करेगा। वह हमेशा चाहते थे कि परिवार में कोई सेना में शामिल हो और उन्हें मनीषा पर बहुत गर्व है।

उसने सेना में एक बड़ी नौकरी पाकर वास्तव में कुछ बड़ा किया है, और अब उसके गांव और परिवार में सभी को वास्तव में उस पर गर्व है। उनके गांव के मुखिया महावीर यादव ने कहा कि मनीषा जो कि एक फ्लाइंग ऑफिसर हैं, 19 जून को अपने गांव आएंगी. जब वह वहां पहुंचेंगी तो गांव के नेता कुछ खास करके दिखाएंगे कि वे उनकी कितनी प्रशंसा करते हैं.