इटली के एक रेस्तरां में सैंडविच को आधा-आधा बांटने पर अतिरिक्त बिल काटे जाने से एक ब्रिटिश पर्यटक नाराज हो गया। यह घटना इटली के लेक कोमो क्षेत्र के उत्तरी सिरे पर स्थित गेरा लारियो के बार पेस में हुई।
हालाँकि भोजनकर्ता ने एक दोस्त के साथ साझा करने के लिए शाकाहारी सैंडविच और फ्राइज़ का ऑर्डर दिया था, लेकिन उसने सैंडविच को दो भागों में काटने का अनुरोध नहीं किया था। बिल प्राप्त करने पर, वह सैंडविच “डिविसो दा मेटा” या “आधा कटा हुआ” होने के लिए 2 यूरो (लगभग 180 रुपये) के अप्रत्याशित शुल्क से हैरान रह गया।
Also Read: Plino Certification – A convenient way to get recognised
जबकि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से इसका विरोध किए बिना अतिरिक्त शुल्क का भुगतान किया, बाद में उन्होंने ट्रिपएडवाइजर पर एक नकारात्मक समीक्षा के साथ बिल की एक तस्वीर साझा की, रेस्तरां को केवल एक स्टार के साथ रेटिंग दी और अपने अनुभव को “अविश्वसनीय फिर भी सच” माना।
सैंडविच विवाद:
ब्रिटिश पर्यटक ने लिखा, “हम दो लोग थे और हमने मेज पर साझा करने के लिए टोस्टेड सैंडविच मांगा। हमें भुगतान करना होगा क्योंकि टोस्ट आधा कट गया था।”
Also Read: Madras HC revokes health official charges and orders promotion
इस बीच, कैफे के मालिक ने अतिरिक्त शुल्क का बचाव करते हुए कहा कि अतिरिक्त अनुरोध संबंधित लागतों के साथ आते हैं। मालिक क्रिस्टीना बियानची ने इतालवी अखबार ला रिपब्लिका को बताया, “अतिरिक्त अनुरोधों की एक लागत होती है। हमें एक के बजाय दो प्लेटों का उपयोग करना पड़ा, और उन्हें धोने का समय दोगुना हो गया, साथ ही दो प्लेसमेट भी। यह सिर्फ एक साधारण टोस्टेड सैंडविच नहीं था; इसमें फ्रेंच फ्राइज़ भी शामिल थे। इसे दो भागों में काटने के लिए समय की आवश्यकता थी।
बियांची ने आगे स्पष्ट किया कि असंतुष्ट ग्राहक ने उस समय कोई आपत्ति नहीं जताई थी, और यदि उसने ऐसा किया होता, तो बिल से शुल्क माफ कर दिया गया होता।
असामान्य शुल्क के बारे में कहानी वायरल होने के बाद, ट्रिपएडवाइजर ने इतालवी रेस्तरां के लिए समीक्षाएँ निलंबित कर दीं।
Also Read: Indian fans celebrate Rajinikanth’s latest movie release
More Stories
How India vs Australia Became Cricket’s Biggest Rivalry
भारत-पाकिस्तान की ‘ड्रोन रेस’: खतरे और पलड़ा किसका भारी
Gautam Adani U.S. Indictment: Adani Stocks Plunge